पूर्व आईएएफ पायलट की हत्या का मामला : कर्नाटक पुलिस ने नौकर को किया गिरफ्तार

बेंगलुरू: कर्नाटक पुलिस ने भारतीय वायुसेना के पूर्व पायलट और उनकी पत्नी की उनके विला में हुई दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए उनके 23 वर्षीय नौकर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गुरुवार को कहा कि एक अन्य आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है, जो नौकर का रिश्तेदार है।

चेन्नई के पूर्व भारतीय वायु सेना के पायलट रघुराजन (70) और उनकी पत्नी आशा (63) की मंगलवार को बेंगलुरु के बाहरी इलाके में बिदादी में ईगलटन रिजॉर्ट के अंदर उनके विला में हत्या कर दी गई थी। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान बिहार के जोगिंदर यादव के रूप में हुई है। जब वे सो रहे थे तो आरोपियों ने पीड़ितों के सिर पर हथौड़े से वार कर दिया था।

पुलिस ने बुजुर्ग दंपति को मारने के लिए हाथ मिलाने वाले उसके रिश्तेदार रवींद्र यादव की तलाश शुरू कर दी है। आरोपी ने कबूल किया है कि उसने पैसे कमाने और विलासितापूर्ण जीवन जीने के लिए हत्या की थी। पुलिस ने आरोपियों के पास से 56 हजार रुपये बरामद किए हैं।

आरोपी जोगिंदर यादव ने रघुराजन के मोबाइल से पैसे ट्रांसफर करने का प्रयास किया। पांच साल पहले भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर के पद से सेवानिवृत्त हुए रघुराजन विला में बस गए थे। पुलिस ने कहा कि दंपति विला में अकेले रहते थे क्योंकि उनके दो बेटे नई दिल्ली में काम करते थे।

आरोपी जोगिंदर को पालतू कुत्ते और घर के कामों की देखभाल के लिए काम पर रखा गया था। यह घटना तब सामने आई जब बेटे ने मंगलवार को रिसॉर्ट के सुरक्षा गार्ड को फोन किया क्योंकि उनके माता-पिता को सोमवार रात से फोन नहीं आया।

जब सुरक्षा गार्ड विला में गया, तो आरोपी जोगिंदर ने कहा कि बुजुर्ग दंपत्ति सुबह-सुबह बेंगलुरु गए थे। जब इसकी सूचना दंपत्ति के बेटे को दी गई, तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ और उन्होंने सुरक्षा गार्ड से जांच करने को कहा। जब सुरक्षा गार्ड घर अंदर गए तो उन्होंने दंपति को खून से लथपथ पाया। गाडरें ने पुलिस को यह भी सूचित किया कि उन्होंने आरोपी के साथ एक अन्य व्यक्ति को देखा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper