पूर्व चीफ स्टैंडिंग काउंसिल की न्यू हाईकोर्ट की चौथी मंजिल से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरकर मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाईकोर्ट इलाहाबाद की लखनऊ खंडपीठ के पूर्व चीफ स्टैंडिंग काउंसिल रमेश चंद्र पांडेय ने मंगलवार को विभूतिखंड थाना स्थित न्यू हाईकोर्ट के ब्लॉक सी की चौथी मंजिल से गिरकर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची है। शव को कब्जे में लिया गया है। छलांग लगाने की बात सामने आ रही है पर अधिवक्ताओं का कहना है कि उन्होंने खुदकुशी नहीं कि बल्कि हादसे का शिकार हुए हैं।

रमेश चंद्र पांडेय कुछ दिन पहले एक हादसे में घायल भी हो गए थे। जिसकी वजह से पैर में लोहे के रॉड पड़े थे। काफी दिन अस्पताल में रहने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया था। मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे सीढ़ियों से चढ़ कर रमेश चंद्र चौथी मंजिल पर पहुंचे। यहां खिड़की से छलांग लगा दी। सिर पर गहरी चोट आने से मौके पर ही मौत हो गई।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने उन्हें राम मनोहर अस्पताल ले गई, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस कार्रवाई में जुटी है। साथी अधिवक्ताओं के मुताबिक रमेश चंद्र पांडेय काफी दिनों से तनाव में रहते थे। बीते दिनों रमेश ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसे स्वीकार भी कर लिया गया है। इनकी जगह दूसरे व्यक्ति ने कार्यभार गृहण कर लिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper