---- 300x250_1 ----
--- 300x250_2 -----

पूर्व ब्रिटिश विदेश मंत्री ने बुर्काधारी महिलाओं को बताया ‘लेटर बॉक्स’

लंदन: ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने बुर्के को ‘दमनकारी’ बताते देते हुए यह लिबास पहनने वाली महिलाओं को ‘लेटर बॉक्स’ करार दिया है। इनके इस बायान को लेकर उनकी आलोचना की जा रही है। अपने नियमित स्तंभ में कंजरवेटिव पार्टी के सांसद ने कहा कि वह डेनमार्क की तर्ज पर बुर्के को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने के खिलाफ हैं।

उन्होंने लिखा अगर आप मुझसे कहें कि बुर्का दमनकारी है तो मैं आपके साथ हूं। मैं तो यहां तक कहूंगा कि यह बिल्कुल हास्यास्पद है कि लोग आने-जाने के लिए लेटर बॉक्स तरह दिखने का विकल्प चुनते हैं। उन्होंने कहा ब्रिटेन में कारोबारी और सरकारी एजेंसियों को ‘ड्रेस कोड’ लागू करना चाहिए और लोगों के चेहरे देखने की इजाजत मिलनी चाहिए।

इस बयान पर मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन ने उनसे माफी की मांग करते हुए उनपर अति दक्षिणपंथ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। विपक्षी लेबर पार्टी के सांसदों ने इस्लामोफोबिया को भड़काने का आरोप लगाया। लेबर पार्टी की नाज शाह ने कहा बोरिस जॉनसन के नस्लीय अपमान पर हंसा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री टेरीजा मे को इस्लामफोबिया की निंदा करनी चाहिए। इसके साथ ही बोरिस जॉनसन को अपने इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper