पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं, जानें आज के भाव

नई दिल्ली: देश में मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं होने से ईंधन की कीमतें स्थिर बनी रहीं। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमशः पांच रुपये और 10 रुपये की कटौती की घोषणा के बाद 04 नवंबर, 2021 को ईंधन की कीमतों में तेजी से गिरावट आई थी।

राज्य सरकार द्वारा इस पर मूल्य वर्धित कर (वैट) को कम करने का निर्णय लेने के बाद दो दिसंबर, 2021 को दिल्ली में पेट्रोल लगभग आठ रुपये सस्ता हो गया। डीजल की कीमत हालांकि वहीं बनी रही। देश के अन्य महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अब लगातार 54वें दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है।

राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में 104.67 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में 109.98 और चेन्नई में 101.40 रुपए प्रति लीटर है। इसी तरह नयी दिल्ली में डीजल 86.67 रुपए प्रति लीटर की दर से उपलब्ध हो रहा है जबकि कोलकाता में 89.79, मुंबई में 94.14 और चेन्नई में 91.43 रुपए प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। घरेलू बाजार में ईंधन की कीमतों में वृद्धि का मुख्य कारण कच्चे तेल की कीमतों में वैश्विक उछाल था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper