पेट्रोल हुआ महंगा तो वकील ने SSP से मांगी घोड़े से चलने की इजाजत

वाराणसी: पेट्रोल की बढ़ती कीमत ने लोगों को परेशान कर दिया है। घर से दूर काम पर जाने वाले मध्यम वर्ग का बजट गड़बड़ा गया है। कुछ लोग इससे निबटने की जुगत में लगे हैं तो कुछ लोग अपने अपने तरीके से पेट्रोल की कीमतों का विरोध कर रहे हैं। वाराणसी के एक वकील ने पेट्रोल महंगा होने के कारण एसएसपी से घुड़सवारी की इजाजत मांगी है। उन्होंने एसएसपी को इस बारे में पत्र सौंपा है। पत्र में उन्होंने पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने पर घोड़ा खरीदने की इच्छा व्यक्त की है। वकील के पत्र की कॉपी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

वकील ने पत्र में लिखा, एसएसपी साहब! रोजाना 20 किलोमीटर दूर से कचहरी आता हूं, इन दिनों पेट्रोल के दाम इतने बढ़ गए है कि अब घोड़ा खरीदना चाहता हूं, इसके पूर्व पुलिस लाइन में घुड़सवारी का प्रशिक्षण प्राप्त करने की अनुमति प्रदान करें। यह पत्र सिंधौरा थाना क्षेत्र के गरथना गांव निवासी वकील डॉ. हरिश्चंद्र मौर्या ने शनिवार को कुछ वकीलों के साथ यह पत्र एसएसपी अमित पाठक को सौंपा है।

वाराणसी में इस समय पेट्रोल की कीमत 89.66 रुपये है, जो अब तक का अधिकतम है। पिछले एक माह से लगातार पेट्रो मूल्य में वृद्धि हो रही है। वकील का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का नारा है कि स्वदेशी अपनाएं, विदेशी भगाएं। इसी नारे को सफल बनाने के लिए पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ाई जा रही है। हम मोदी योगी की मंशा के अनुसार ही स्वदेशी अपनाते हुए धोड़ा खरीदना चाहते हैं। इससे पर्यावरण भी स्वच्छ रहेगा। मोदी का मेक इन इंडिया, आत्मनिर्भर का सपना भी पूरा होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper