पेड़ को काटने की जगह कंधे पर उठाकर दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया, दुनिया को सीख देने वाली फोटो

इस दुनिया को हम सभी को पेड़-पौधों की जरूरत है इसके बिना उन जी नहीं पाएंगे पर जैसे जैसे समय बिता रहा है जंगल और पेड़-पौधों खत्म हो रहे है जिसका सीधा असर न सिर्फ दुनिया पर बल्कि हम पर भी हो रहा है विकास और जरूरतों के नाम पर इन्हें काट रहे हैं पर अभी भी इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग है जो प्रकृति के बारे में सोचते है।कई लोगो कोशिश करते है की वह किसी न किसी तरह पेड़ो बचाए।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे है और कई इसे प्रेरणा भी ले रहे है।इस फोटो को झारखंड के डिप्टी कलेक्टर संजय कुमार ने शेयर किया है।

फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा “एक तस्वीर 1000 शब्दों के बराबर है. 6 जवान एक डंडे कीी मदद से बड़े वृक्ष को कंधे पर उठाकर उसे दूसरी जगह शिफ्ट कराते दिख रहे हैं.”

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper