पेरू में खाई में गिरी बस, 44 की मौत व 24 घायल

लीमा: पेरू के अरेक्विपा क्षेत्र में बुधवार को एक भयानक बस दुर्घटना में 44 लोगों की मौत हो गई और 24 लोग घायल हो गए। मीडिया से मिली खबरों के अनुसार यह घटना कैमाना के नॉर्थ पैन-अमेरिकी राजमार्ग पर हुई। हादसे के समय बस एक पहाड़ी इलाके से गुजर रही थी तभी अचानक बस का संतुलन बिगड़ गया और बस 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

अरेक्विपा क्षेत्रिय सरकार के राष्ट्रीय एवं नागरिक रक्षा कार्यालय प्रमुख जैकलीन चोक ने एक टेलीविजन चैनल को बताया कि इस दर्दनाक हादसे में 30 लोगों की मौत हुई। हालांकि अब मरने वालों की संख्या 44 तक पहुंच चुकी हैं। अरेक्विपा क्षेत्र के गवर्नर यमीला ओसरियो ने कहा कि पेरू के पुलिस अधिकारियों के अनुसार मृतकों की संख्या 44 हो गई है।

बस में कितने लोग सवार थे अभी इस बात की जानकारी नहीं है लेकिन कहा जा रहा है कि यह संख्या 45 हो सकती है। आपको बता दे कि पेरू में यह दूसरा बड़ा बस हादसा है। इससे पहले जनवरी में भी भयंकर बस हादसा हुआ था जिसमें 48 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper