प्यार करने वालो के लिए खतरनाक है ये मंदिर, भूलकर भी नहीं जाना

अपने प्यार की सलामती के लिए लोगों को मंदिर में दुआ मांगते तो आपने कई बार देखा होगा। लेकिन एक ऐसा मंदिर भी है जहां भगवान प्यार करने वालों के सिर से प्यार का भूत उतार देते हैं।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में स्थित हनुमान मंदिर प्यार करने वालों के लिए ऐसी जगह है जहां वह कभी भूल कर भी कदम नहीं रखना चाहते। क्योंकि इस मंदिर मे होता है लोगों के इश्क का इलाज। आठ साल पहले राजस्थान के बालाजी की तर्ज पर तैयार हुए इस मंदिर में लोग दूर दूर से अपने परिजनो के सिर पर चढ़े इश्क के भूत से पीछा छुड़ाने आते हैं। मंदिर में सिर पर चढ़े इश्क के बुखार को उतारने के लिए विशेष दिन पर पूजा की जाती है।

हर शनिवार और मंगलवार को पूजा और अनुष्ठान के बाद मंदिर के पुजारी आशिक के परिजनों को कुछ उपाय बताते हैं।कहा जाता है कि बताए गए उपायों पर अमल करने पर आशिकों के सिर से आशिकी खत्म हो जाती है। प्रेमी जोडे यहां जाने से खौफ खाते हैं। क्या आप इस मंदिर पर विश्वास करेंगे?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper