प्रदेश के सभी थानों में लगेंगे CCTV कैमरे, करेंगे पुलिसकर्मियों की निगरानी

लखनऊ। यूपी सरकार जनता के साथ पुलिस अच्छा बर्ताव करे, उसके लिए सभी थानों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का फैसला लिया है। प्रदेश के 1525 थानों में सीसीटीवी लगाकर पुलिसकर्मियों की कार्यशैली की निगरानी की जायेगी।

पुलिस महानिदेश ओपी सिंह ने गुरुवार को बताया कि थानों में पुलिसकर्मी जनता के साथ अच्छा बर्ताव करे, इसके लिए प्रदेश के 1525 थानों में सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिये गये हैं। प्रदेश के 1525 थानों के प्रवेश द्वार तथा थाना कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिया गया है। प्रथम चरण में 262, द्वितीय चरण में 786 कुल 1048 तथा तीसरे चरण में 477 थानों में सीसीटीवी कैमरों लगाने के निर्देश दिये गये है।

ओपी सिंह ने बताया कि सीसीटीवी कैमरा प्रतिदिन चालू होने की सूचना नोडल अफसर को देनी होगी। जिले के वरिष्ठ अधिकारी समय-समय पर औचक निरीक्षण करके सीसीटीवी का निरीक्षण करेंगे। जिले के वरिष्ठ अधिकारी सीसीटीवी के माध्यम से सीाी थानें में तैनात कार्यशैली की निगरानी की जायेगी, जिससे जनता के उत्पीडऩ की शिकायतों को दूर किया जा सके।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper