प्रधानमंत्री रायबरेली में देंगे 11 अरब से ज्यादा योजनाओं की सौगात

लखनऊ ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 दिसम्बर को रायबरेली में 11 अरब से ज्यादा की योजनाओं की सौगात देंगे। इनमे केंद्र और राज्य सरकारों की कई परियोजनायें शामिल हैं, जिन्हें रिकॉर्ड समय मे पूरा किया गया है। रविवार को लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं में रायबरेली बांदा हाईवे भी है, जिसकी लागत लगभग 558 करोड़ है। इसे रिकार्ड समय मे पूरा किया गया है।

इस हाईवे के लालगंज और फतेहपुर में बन रहे बाईपास को भी पूरा कर लिया गया है। यह बाईपास लालगंज में 5 किमी का व फतेहपुर में 11 किमी का है। इसके बन जाने से रायबरेली से बांदा पहुंचने में मात्र ढाई घन्टे लगेंगे। एनएच 232 को लखनऊ प्रयागराज एनएच 24बी से जोड़ा जाना है, जिससे बांदा और लखनऊ के बीच की दूरी बहुत कम हो जाएगी।

इस महत्वपूर्ण परयोजना के अलावा मॉडर्न कोच फैक्ट्री में प्रधानमंत्री 900वें कोच और 135वें हमसफर कोच को हरी झंडी दिखाएंगे और एमसीएफ में अन्य परियोजना के शुरू करने की उम्मीद है जिनमें मेट्रो और बुलेट ट्रेन के कोचों का निर्माण किया जाना है।

इसके अतिरिक्त राज्य सेतु निगम द्वारा 35 करोड़ की लागत से निर्मित ओवर ब्रिज सहित एक सबस्टेशन का भो लोकार्पण होने की संभावना है। प्रधानमंत्री के आगमन पर जहां रायबरेली की कई बहुप्रतीक्षित परियोजनाएं शुरू होंगी वहीं किसानों की सिंचाई परियोजना सहित अन्य निर्माणाधीन योजनाओं को गति मिलने की उम्मीद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper