प्रयागराज में दारोगा की दबंगई, सब्जी की दुकानों को गाड़ी से रौंदा, एसएसपी ने किया सस्पेंड

प्रयागराज: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करना जरूरी है। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की जिम्मेदारी पुलिस को सौंपी गई है। लेकिन कुछ जगह पुलिस अपनी वर्दी की हनक में ताकत का बेजां इस्तेमाल भी कर रही है। ऐसा ही एक मामला यूपी के प्रयागराज में घूरपुर इलाके से सामने आया है। यहां दारोगा सुमित आनंद ने वर्दी के रौब में दर्जनों सब्जी की दुकानों को गाड़ी से रौंद डाला।

रिपोर्ट के मुताबिक, दारोगा सुमित आनंद बुधवार की शाम यमुनापार के घूरपुर बाजार में वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी बीच वह थाने की सरकारी गाड़ी लेकर अस्थाई सब्जी मंडी पहुंच गए। सब्जी मंडी में लगी भीड़ को देखकर दरोगा ने आपा खो दिया और गाड़ी से दर्जनों सब्जी की दुकानों को रौंदना शुरू कर दिया। यह देख लोग हैरान रह गए और जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान कई सब्जी विक्रेता गाड़ी के नीचे आने से बाल-बाल बचे। किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

मालूम हो कि घूरपुर बाजार में बुधवार एवं शनिवार को सब्जी मंडी लगती है। बुधवार को घूरपुर में सब्जी मंडी लगी थी। तभी शाम चार बजे दारोगा सुमित आनंद सरकारी गाड़ी से पहुंचे और दुकानदारों एवं किसानों को हटाकर उनकी सब्जियों को रौंद दिया। मामले को लेकर किसानों एवं व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। इसकी जानकारी जब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज को हुई तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए आरोपित दारोगा को लाइन हाजिर कर मामले की जांच क्षेत्राधिकारी करछना आशुतोष त्रिपाठी को सौंप दी। क्षेत्राधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि उपनिरीक्षक सुमित आनंद को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper