प्रशांत किशोर जल्द थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन, राहुल गांधी ने पार्टी के नेताओं से मांगी राय

नई दिल्ली: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर जल्द कांग्रेस शामिल हो सकते हैं। दरअसल राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ उनके मुलाकात के बाद राजनीति गलियारों में इस बात की हलचल तेज हो गई है कि वे कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि खुद प्रशांत किशोर इस मामले पर खुलकर कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। इस बीच ऐसी जानकारी सामने आई है जिसके अनुसार, पीके को पार्टी में शामिल करने को लेकर उन्होंने पार्टी के नेताओं से राय मांगी है।

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पार्टी में इस मामले को लेकर चर्चाएं तेज हो चली हैं। पार्टी से संबंधित वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि 22 जुलाई को राहुल गांधी के नेतृत्व में हुई एक बैठक में इस मामले पर चर्चा की गई थी। बताया गया है कि इस बैठक में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल थे। इन नेताओं में एके एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, कमलनाथ अंबिका सोनी उपस्थित थे।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यदि वरिष्ठ नेता, राहुल गांधी के फैसले से सहमत हो जाते हैं, तो प्रशांत किशोर को कांग्रेस में उन्‍हें महासचिव (अभियान प्रबंधन) के रूप में अहम जिम्‍मेदारी दी जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रशांत किशोर ने 15 जुलाई को गांधी परिवार के समक्ष एक प्रजेंटेशन भी किया था। रिपोर्ट के अनुसार, एक कांग्रेस नेता का यहां तक दावा है कि पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी अगले कुछ दिनों में इस मामले पर अंतिम‍ फैसला ले सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper