प्राचीन काल में खूबसूरत हसीनाओं को बनाया जाता था विषकन्याएँ, वजह जानकर उड़ जायेंगे होश

पुराने ज़माने में कुछ ऐसी अजीबोगरीब चीजें थी जो हमें कई बार सोचने को मजबूर कर देती है। अक्सर राजा महाराजा अपने युद्ध कौशल के लिए तो जाने ही जाते है लेकिन भारत में प्राचीन समय में राजा महाराजाओं के पास विषकन्याएं भी होती थी। यह राजाओं के महलों में ही होती थी।

राजा के दरबार में होती थी विषकन्याएं

अगर किसी भी प्रकार का अगर भेद जानना हो तो यह बहुत काम आती थी और आप को यह भी जानकारी दें दें अगर कोइ भेद हो तो यह बहुत आसानी से वह भेद निकालने के काम आती थीं। इस काम के लिए हसीनाओं को छांटा जाता था और आप को यह भी जानकार हैरानी होगी कि ये वे बच्चियां होती थीं जो अक्सर राजाओं की अवैध संतानें होती थीं।

और बना दिया जाता है जहरीली

इन्हें राजमहल में ही रखकर खानपान का ध्यान रखा जाता है और तो कुछ दिनों बाद इन्हें जहरीला बनाने की प्रक्रिया शुरू होती है। बेहद कम उम्र से ही कम मात्रा में अलग अलग तरह का जहर दिया जाता हैं और तो और ये जहर खाने में मिला होता था और धीरे जहर की मात्रा बढ़ाई जाती थी। जो धीरे-धीरे उन्हें विष कन्या बना देता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper