प्लास्टिक के डिब्बे में बंद कर पार्सल कर दिया टाइगर!

मैक्सिको सिटी: भारत में मशहूर बंगाल टाइगर की तादाद लगातार घट रही है। इसीलिए देश के तामाम हिस्सों में भारत के इस पशु को बचाने के लिए कई तरह की मुहिम चलाई जा रही हैं। इसके बावजूद कुछ लोग ऐसे हैं, जो बाघों को लेकर जरा भी संवेदनशील नहीं हैं। इस बात का अंदाजा मैक्सिको की एक घटना से लगाया जा सकता है, जहां हाल ही में बंगाल टाइगर का छोटा बच्चा प्लास्टिक के डिब्बे में बंद पाया गया।

सोशल मीडिया पर इन दिनों बाघ के बच्चे की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जो प्लास्टिक के डिब्बे में बंद है। यह बच्चा बीते बुधवार को मैक्सिको के जालिस्को में एक बस स्टेशन पर मिला। लावारिस पड़े इस डिब्बे को डॉग स्वॉड द्वारा जांच के बाद खोलकर देखा गया। मैक्सिको पुलिस ने बताया कि बंगाल टाइगर का यह शावक दो महीने का है और यह नीले रंग के एक प्लास्टिक के डिब्बे में बंद था। इस डिब्बे को एक्सप्रेस मेल से जहाज के जरिए पार्सल किया गया था।

पुलिस ने बताया कि शावक के शरीर में पानी की कमी पाई गई है, लेकिन वह पूरी तरह स्वस्थ है। पुलिस ने शावक को वन विभाग को सौंप दिया है। डिब्बे में बंद बंगाल टाइगर के इस शावक की तस्वीरें वायरल होते ही लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू दीं। इस फोटो को करीब 700 लोगों ने शेयर किया है। लोगों ने कहा कि एक मासूम शावक के साथ ऐसा काम कौन कर सकता है। कुछ लोगों ने पुलिस के काम की सराहने करते हुए उसे धन्यवाद भी दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper