पढ़ाई कर सके इसलिए रोज सुबह पेपर बांटता है यह बच्चा, बड़े होकर करना चाहता है खुद का नाम रोशन

आज हर इंसान पढ़ाई के महत्व को बहुत अच्छे से जानता है। लेकिन सभी के जीवन में पढ़ाई को पाना इतना संभव नहीं रहता बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपने हालातों के चलते अपने बच्चों को पढ़ाने में सक्षम नहीं रह पाते। लेकिन हमारे बीच आज ऐसे बहुत से उदाहरण मौजूद हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी में कई बड़ी परेशानियों का सामना करते हुए इतिहास रचा है आज हम एक ऐसे ही बच्चे की कहानी आपको बताने जा रहे हैं जिसने अपने आप को काबिल बनाने के लिए आत्मनिर्भर बनने का सहारा अपनाया है।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं तेलंगाना के जगतियल के रहने वाले जय प्रकाश जो एक छोटा सा बच्चा है जिसके हाथों में स्कूल की कॉपी किताब होना चाहिए वहां इन दिनों सुबह उठकर लोगों के घरों के सामने अखबार डालता है फिर अपनी पढ़ाई करता है बच्चे का सपना है कि वह बड़ा होकर नाम रोशन करें और अपनी यही जिद और हौसले के चलते यह बच्चा आत्मनिर्भर बन गया है जो सुबह अखबार डालता है और फ्री समय में पढ़ाई करता है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है वह बच्चे के जुनून को लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

बच्चे के वायरल हो रहे वीडियो को तेलंगाना के मंत्री के टी रामा राव ने अपने अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किया है जो इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा है इतना ही नहीं उन्होंने वीडियो को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा है कि इस बच्चे के साहस ने दिल जीत लिया सरकारी स्कूल में पढ़ने वाला यह बच्चा जिस तरह की सोच इतनी छोटी उम्र में रखता है यह काबिले तारीफ है। बहुत छोटी उम्र में जय प्रकाश काम के साथ पढ़ाई भी कर रहा है उसका खुद कहना है कि काम करते हुए पढ़ाई करने में क्या हर्ज है। इस तरह पढ़ाई करने से मेरा भविष्य सुरक्षित रहेगा।

वायरल हो रहे वीडियो में जयप्रकाश खुद बोलता है कि वह काम के साथ में पढ़ाई भी कर रहा है आगे चलकर उसे बड़ा काम करना है और अपना नाम रोशन करना है जयप्रकाश का कहना है कि इस तरह से पढ़ाई करने में कोई हर्ज नहीं है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है बच्चे के पढ़ाई को लेकर इस जज्बे को देखकर सभी उसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper