फर्जी फेसबुक आईडी बना भेजे अश्लील मैसेज, छात्र ने दर्ज कराई रिपोर्ट

लखनऊ: आलमबाग में रहने वाले छात्र की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसके परिचितों व दोस्तों को अश्लील व भद्दे मैसेज भेजे गये। एक परिचित ने फोन कर छात्र से शिकायत की तो उसके होश उड़ गये। साइबर क्राइम सेल में शिकायत करने के साथ ही छात्र ने आलमबाग में रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बड़ा बरहा आलमबाग इलाके में छात्र जय यादव परिवार के साथ रहता है। कुछ दिन पहले किसी ने उसके नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनायी। इसके बाद छात्र को बदनाम करने के लिए सिरफिरे ने कुछ लोगों को अश्लील मैसेज भेजने शुरू कर दिये। चंद रोज पहले एक दोस्त ने छात्र जय को फोन किया और कहा कि उसके फेसबुक से गंदे मैसेज आ रहे हैं।

फोनकर्ता की बात सुनकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गयी। पड़ताल में पता चला कि छात्र को बदनाम करने के लिए ऐसा किया गया है। छात्र ने मामले की शिकायत साइबर क्राइम सेल से की। साइबर सेल के कहने पर छात्र जय ने आलमबाग कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ 66 आईटी एक्ट की रिपोर्ट दर्ज करायी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper