फारूक, उमर अब्दुल्ला और महबूबा के चुनाव लड़ने पर पाबंदी लगाने को हाईकोर्ट में पीआईएल

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर कर नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती के 2019 के लोकसभा का चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग की गई है।

याचिका एक वकील संजीव कुमार ने दायर की है। याचिका में कहा गया है कि इन नेताओं के बयान संविधान के खिलाफ हैं, इसलिए इनके चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए। याचिका में कहा गया है कि इनकी पार्टियों नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी पर भी लोकसभा चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए। याचिका में तीनों नेताओं के बयानों का विस्तृत ब्योरा देते हुए कहा गया है कि इनकी निष्ठा देश के संविधान के प्रति न होकर कहीं और के लिए है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper