फिरोजाबाद में वायरल-डेंगू से 10 दिन में 40 बच्चों की मौत, अस्पताल पहुंचे CM योगी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद में वायरल फीवर और डेंगू कहर बरपा रहा है. बीते 10 दिनों में यहां 40 बच्चों की मौत हो गई है. सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) फिरोजाबाद के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों (बच्चों) के परिजनों से मुलाकात की. इसके बाद सीएम योगी (CM Yogi) यहां से मथुरा के लिए निकल गए.

जारी कार्यक्रम के मुताबिक, सीएम योगी दोपहर 12 बजे लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास 5-कालिदास मार्ग से निकले. उसके बाद हेलीकॉप्टर से 1 बजकर 10 मिनट पर फिरोजाबाद पहुंचे. यहां से सीएम योगी मेडिकल कॉलेज पहुंचे और भर्ती परिजनों के मरीजों से मुलाकात की. साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं का भी निरीक्षण किया. सीएम योगी मेडिकल कॉलेज में 15 मिनट तक रहे.

फिरोजाबाद में वायरल बुखार, डेंगू और मलेरिया की चपेट में ज्यादातर इलाका आ गया है. सैकड़ों की संख्या में बच्चे प्रभावित हो रहे हैं. बच्चों का वार्ड फुल होने के बाद कोविड-19 के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भी अब बुखार पीड़ित बच्चों को भर्ती कर दिया गया है. यहां बच्चों की मौतों का सिलसिला कम नहीं हो रहा है. रविवार को भी 6 नई मौतें सामने आई. शनिवार को भी 6 बच्चों की मौत हुई थी.

जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने रविवार को कहा कि लोग यह अफवाह उड़ा रहे हैं कि बच्चों की मौतों की वजह कोरोना की तीसरी लहर है. ये सरासर गलत है. कोरोना की तीसरी लहर नहीं है. बारिश के बाद जलभराव होने से डेंगू और तरह-तरह के मच्छर पनप गए हैं. यही वजह है कि अधिकांश बच्चे इसकी चपेट में हैं. लेकिन लोग इस अफवाह पर ध्यान नहीं दें कि ये कोरोना की तीसरी लहर है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper