फिर काल बनकर दौड़ी सिटी बस, एक सिपाही को रौंदा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर सिटी बस का ब्रेक फेल हो गया। सोमवार शाम पॉलिटेक्निक से हजरतगंज की ओर आ रही बेकाबू सिटी बस गोखले मार्ग पर अनियंत्रित हो गयी। बेकाबू बस ने कई बाइकों को टक्कर मारने के बाद थमी। हादसे में सिपाही समेत दर्जनों लोग घायल हो गये। घटना के बाद मौके पर चींख-पुकार मच गयी। नाराज लोगों ने चालक को जमकर पीटा। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। आनन-फानन में घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सिपाही जहीन अहमद की मौत हो गयी। एक और घायल की हालत नाजुक बनी हुई है।

सर्वोदय नगर निवासी सिपाही जहीन अहमद (43) की तैनाती गैंगेस्टर कोर्ट में पैरोकार के पद पर थी। सोमवार शाम वह अदनान के साथ मोटरसाइकिल (यूपी 32 एफवी 1712) से जा रहा था। बाइक अदनान चला रहा था। सिकन्दरबाग से पहले गोखले मार्ग-अशोक मार्ग पर पीछे से आ रही सिटी बस (यूपी 32 ईएन 0090) अनियंत्रित हो गयी। बेकाबू बस बाइक को टक्कर मारने के बाद आगे बढ़ गयी। गनीमत रही कि अनियंत्रित बस कई वाहनों को उड़ाने के बाद चौराहे से पहले रूक गयी। हादसे से वहां अफरा-तफरी मच गयी। चींख-पुकार के बीच लोग बचने के लिए भागने लगे। घटना देख कुछ राहगीर मदद के लिए दौड़े।

राहगीरों ने अपने वाहनों से कई घायलों को श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलते ही घरवाले भी सिविल अस्पताल पहुंचे। घायल अदनान व जहीन को निजी अस्पताल घरवाले ले जाने लगे लेकिन रास्ते में सिपाही जहीन अहमद ने दम तोड़ दिया। उधर, हादसे के बाद मची चींख-पुकार के बीच भाग रहे बस चालक संदीप को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा और जमकर पीटा। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और संदीप को लोगों के चंगुल से निकाला।

आरोपित चालक संदीप ने बताया कि बेस का ब्रेक फेल हो गया था। जिसके चलते वह बस पर नियंतण्र नहीं रख सका और हादसा हो गया। नाराज लोगों का कहना है कि परिवहन निगम की सिटी बसों पर किसी का नियंतण्र नहीं है। काल बनकर राजधानी में दौड़ रही सिटी बसों का आरटीओ अधिकारी बिना फिटनेस टेस्ट के पास कर रहे हैं। वर्षो से दौड़ रही खटारें बसों की आलम तो यह है कि इसमें न तो इंडीकेटर है और न ही शीशे। सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा का कहना है कि बस के परमिट की जांच की जा रही है। बस को कब्जे में ले लिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper