फिर दाती महाराज से 21 को होगी पूछताछ

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने रेप का आरोप झेल रहे दाती महाराज से देर रात तक पूछताछ करने के बाद उन्हें शुक्रवार को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया है। दरअसल पुलिस पूछताछ में दाती महाराज ने पीड़िता द्वारा लगाए गए कई आरोपों से इंकार किया है। साथ ही कई के संबंध में अपना पक्ष रखा। मामले की जांच की अगुवाई कर रहे अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार ने बताया कि जिन पहलुओं की जांच की जरूरत है, उसके लिए बाबा को दोबारा बुलाया है।

उन्होंने बताया कि बाबा को दोबारा शुक्रवार को पूछताछ के लिए अपराध शाखा के चाणक्यपुरी स्थित कार्यालय में आना पड़ेगा। दाती महाराज के वकीलों ने पुलिस टीम को उनके आने की जानकारी दी तो पुलिस ने पहले से ही तैयार सवालों की सूची सामने रख ली। दाती महाराज के आते ही उनसे सवालों के जवाब मांगने लगी। बाबा तीन बजे अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचे, जहां एसीपी जसबीर सिंह, इंस्पेक्टर रितेश, एसआई धीरज और आशा की टीम ने उनसे पूछताछ की। ३.१५ पर पूछताछ का सिलसिला शुरू हुआ जो देर रात तक चलता रहा। बाबा ने आश्रम में हर कमरे और आश्रम में काम करने वाले हर शख्स के बारे में पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान बाबा के वकील उनके साथ मौजूद रहे है।

– आश्रम में किसका क्या काम

पूछताछ कर रही जांच टीम ने एफआईआर में मौजूद दोनों महिलाओं और अशोक, अनिल और अर्जुन का आश्रम में क्या काम है और फिलहाल यह पांचों लोग कहां हैं। इसके जवाब में दाती महाराज ने कहा कि अशोक जहां प्रबंधन का काम देखता है। वहीं, अनिल व अर्जुन आश्रम में पूजा, होस्टल की देखरेख के साथ ही सेवादारों को काम बांटने का काम करते हैं। दाती महाराज ने बताया कि अर्जुन दिल्ली के आश्रम में है और बाकी के लोग पाली आश्रम में मौजूद है। पुलिस कभी भी आश्रम में मौजूद किसी भी व्यक्ति से पूछताछ कर सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper