फिर पहाड़ों पर बर्फबारी से मौसम में होगा बदलाव

नई दिल्ली: एक बार फिर राजधानी में अगले सप्ताह मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते अगले सप्ताह दिल्ली में बादल छाने की संभावना है। हालांकि बारिश होने की संभावना कम है। मौसम में बदलाव से अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखी जा सकती है।

दिल्ली में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा। दिल्ली में अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक है। वहीं, न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। यह सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। हवा में आद्र्रता का अधिकतम स्तर 100 फीसदी के करीब रहा।

मौसम वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव का कहना है कि अगले दो दिनों में तापमान में कुछ वृद्धि दर्ज की जाएगी। एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते अगले सप्ताह की शुरुआत में हिमांचल प्रदेश व उत्तराखंड के ऊपरी हिस्सों में बारिश व बर्फबारी की संभावना है। दिल्ली व आसपास के इलाकों में आसमान में बादल रहेंगे। पिछले 5 वर्षो में 2 फरवरी के दिन अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंचा। वहीं न्यनूतम तापमान भी कभी 10.5 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंचा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper