फिर रुलाएगा प्याज, दाम बढ़कर 80 रुपये किलो तक पहुंचे

नई दिल्ली: कम आपूर्ति के चलते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और अन्य शहरों में मंगलवार को प्याज की खुदरा कीमतें 80 रुपये प्रति किलो के स्तर को छू गई हैं। प्याज की सीमित आपूर्ति को इसकी वजह माना जा रहा है।कारोबारी आंकड़ों के मुताबिक गुणवत्ता और इलाके के आधार पर अन्य मेट्रो शहरों में प्याज 50 से 70 रुपये प्रति किलोग्राम पर बेचा जा रहा है।

एक कारोबारी ने कहा कि एशिया की सबसे बड़ी सब्जी मंडी, आजादपुर मंडी में प्याज की थोक कीमतें 50 से 60 रुपये किलो से ऊपर बोली जा रही है। जबकि खुदरा में इसी प्याज के दाम आज 80 रुपये प्रति किलोग्राम है। महाराष्ट्र, कर्नाटक और मध्य प्रदेश जैसे प्रमुख प्याज उत्पादक राज्यों से कम आवक के कारण प्याज की थोक एवं खुदरा कीमतें उच्च स्तर पर हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper