फिर रुलाने लगा प्याज

नई दिल्ली: पिछले एक हफ्ते में प्याज की खुदरा और थोक की कीमतों में 25 से 30 प्रतिशत तक की बढ़ौतरी दर्ज की गई है। खाद्य मंत्रालय के पास मौजूद ताजा आंकड़ों के मुताबिक 6 जनवरी तक प्याज की खुदरा कीमत देश के 19 से ज्यादा बड़े शहरों में 50 रुपए प्रति किलो या फिर उससे ज्यादा पहुंच चुकी है।

खाद्य मंत्रालय ने पिछले महीने कहा था कि प्याज के नए स्टॉक जब मंडियों में पहुंचेंगे तो कीमतों में गिरावट दर्ज होगी, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है। उपभोक्ता मामलों के विभाग के पास मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक 6 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में प्याज की खुदरा बाजार में कीमत 54 रुपए प्रति किलो थी, जबकि दिल्ली, मुम्बई, गुडग़ांव, अमृतसर और सिलिगुड़ी में 50 रुपए प्रति किलो पहुंच चुकी थी।

गाजियाबाद के नवीन सब्जी मंडी में एक हफ्ते पहले 40 किलो प्याज 1300 रुपए के रेट से थोक बाजार में बिक रहा था। लेकिन वर्तमान में इसकी कीमत 1800 रुपए तक पहुंच गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper