फिर सामने आई डॉक्टरों की लापरवाही, मरीज ने तोड़ा दम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्रतिष्ठित किंग जार्ज चिकित्सा विविद्यालय (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर सोमवार की रात एक महिला मरीज का इलाज शुरू नहीं हो पाया कि उससे पहले उसकी मौत हो गयी। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस प्रकरण की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से करने की बात कही है।

बताया जा रहा है कि अमेठी स्थित जगदीशपुर निवासी शहनाज (51) को मुंह का कैंसर था, जिनका ऑपरेशन लगभग दो महिने पहले केजीएमयू में हुआ था। परिजनों की माने तो मरीज धीरे-धीरे ठीक हो रही थी। सोमवार को अचानक मरीज की सांस फूलने लगी। जिसके बाद परिजनों ने मरीज को स्थानीय अस्पताल में दिखाया। मरीज की हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने केजीएमयू के लिए रेफर कर दिया। परिजन मरीज को लेकर ट्रामा सेंटर पहुंचे, वहां के इमरजेंसी में मौजूद चिकित्सक ने मरीज को इलाज देने के बजाय पहले परिजनों से पर्चा बनवाने को कहा।

इस बीच परिजन मरीज के इलाज व डिसचार्ज का पर्चा दिखाते रहे, लेकिन चिकित्सक ने एक न सुनी। इसके बाद परिजन पर्चा बनवाने के लाइन में लगे। पर्चा काउंटर पर भीड़ होने के कारण 20 मिनट से ज्यादा का समय सिर्फ पर्चा बनवाने में लग गया। जबतक परिजन पर्चा लेकर पहुंचते, तब तक मरीज ने दम तोड़ दिया। परिजनों के अनुसार इलाज शुरू होता तो शायद मरीज की जान बच जाती।

इस लापरवाही की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से करेंगे। ट्रामा के चिकित्सा अधीक्षक डा. संतोष कुमार ने बताया कि इस मामले की जानकारी नहीं है, उस समय वहां की परिस्थितियां कैसी थी, यह भी देखने वाली बात है, लेकिन पर्चे के आभाव में इलाज न मिलना यह बात उचित नहीं है। इस घटना की जानकारी की जायेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper