फिलीपींस में लगा 5.7 तीव्रता के भूकंप का झटका

मनीला: फिलीपींस के दवाओ ओरिएंटल प्रांत में सोमवार सुबह रिक्टर पैमाने पर 5.7 तीव्रता का भूकंप का झटका लगा। फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ वॉल्केनोलॉजी एंड सीस्मोलॉजी ने कहा है कि सुबह 8 बजे आए भूकंप का केंद्र प्रांत के गवर्नर जेनेरोसा शहर से 211 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में 44 किमी की गहराई में था।

संस्थान ने कहा इस भूकंप के बाद फिर से झटके लगने और नुकसार होने की आशंका नहीं है। इससे पहले रविवार को रिक्टर पैमाने पर 6.3 की तीव्रता का भूकंप आया था। ये भूकंप दवाओ डेल सुर प्रांत में आया था।

संस्थान ने कहा था कि इस भूकंप के बाद और झटके लगेंगे, जिनसे नुकसान भी हो सकता है। बता दें कि फिलीपींस पैसिफिक रिंग ऑफ फायर के पास स्थित है, जिसके कारण यहां अक्सर भूकंप आते रहते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper