फिल्ममेकर संतोष गुप्ता की पत्नी-बेटी ने लगाई खुद को आग, मां बीमारी से परेशान थी और बेटी उनकी तकलीफ न देख सकी

फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

मुंबई के सबअर्बन इलाके अंधेरी (वेस्ट) में 55 साल की एक महिला और उसकी बेटी ने आग लगाकर खुदकुशी की है। घटना सोमवार दोपहर की है और बुधवार को इस बारे में मुंबई पुलिस ने आधिकारिक जानकारी दी है। पुलिस ऑफिसर्स ने बताया कि मां का नाम अस्मिता और बेटी का नाम श्रृष्टि है। दोनों क्रमशः हिंदी फिल्ममेकर संतोष गुप्ता की पत्नी और बेटी थीं, जिन्होंने ‘फरार’, ‘रोमी : द हीरो’ और ‘आज की औरत’ जैसी फिल्में निर्देशित की हैं।

अंधेरी के डी एन नगर में रहती थीं दोनों

पुलिस ने बताया कि अस्मिता और श्रृष्टि अंधेरी (वेस्ट) के डी एन नगर में रहती थीं। सोमवार दोपहर उन्होंने अपने अपार्टमेंट में ही खुद को आग लगा ली। घटना के बारे में तब पता चला, जब पड़ोसियों ने आग की लपटें देखकर फायर ब्रिगेड को बुलाया। मां-बेटी को उसी शाम कूपर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां पहुंचते ही मां को मृत घोषित कर दिया गया और 70 फीसदी तक झुलसी बेटी ने अगले दिन ऐरोली नेशनल बर्न्स सेंटर में अंतिम सांस ली।

क्यों उठाया ख़ुदकुशी का कदम?

शुरुआती जांच में सामने आया है कि अस्मिता लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रही थीं।इसी से परेशान होकर उन्होंने खुदकुशी जैसा कदम उठाया। वहीं, श्रृष्टि अपनी मां की बीमारी का ट्रामा बर्दाश्त नहीं कर पाईं और उन्होंने भी खुद की जान ले ली। डी एन नगर पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर भरत गायकवाड़ ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने दो अलग-अलग एक्सीडेंटल डेथ केस रजिस्टर्ड कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं…
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper