फिल्म कोई मिल गया में जादू का किरदार निभाने वाले अभिनेता की ये सच्चाई नहीं जानता कोई, जानकर होगा दुख

मुंबई: साल 2003 में रिलीज हुई रितिक रोशन और प्रीति जिंटा की सुपरहिट फिल्म कोई मिल गया का भला आज तक कौन भूल पाया है। जिस फिल्म में बताया गया है कि, मानसिक रूप से विकलांग के रोल में नजर आए अभिनेता ऋतिक रोशन एलियन से दोस्ती कर लेता है। लेकिन जब इस बात की खबर पुलिस को लगती है तब पुलिस उस एलियन को पकड़ने की कोशिश करती है। जबकि दूसरी ओर ऋतिक रोशन अपना दोस्त बना बैठे एलियन की पूरी तरह से रक्षा करने की कोशिश करता है। लेकिन आपको शायद पता ही नहीं होगा कि, आखिर इस फिल्म में एलियन के रूप में नजर आए जादू के किरदार को निभाने वाला कलाकार कौन था।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, फिल्म कोई मिल गया में जादू के किरदार को निभाने वाले अभिनेता का नाम इंद्रवदन पुरोहित है। जिन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए थे। लेकिन आज तक कई लोगों को यह बात पता नहीं थी की, इस फिल्म में जादू का किरदार किसने निभाया था।

जिन्होंने फिल्मों के साथ साथ टीवी इंडस्ट्रीज की सबसे मशहूर धारावाहिक बालवीर में डूब डूब का बेहतरीन किरदार निभाया था। लेकिन अभिनेता इंद्रवदन पूर्व हित से जुड़ी इस सच्चाई को जानकर आप भी हैरान रह जाओगे। फिल्म रिलीज के 11 साल बाद भी किसी को भी पता नहीं था कि, फिल्म में जादू का किरदार किसने निभाया था। इस बारे में रितिक रोशन और राकेश रोशन से कई बार सवाल किए गए थे लेकिन उनके द्वारा कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी।

लेकिन 28 दिसंबर साल 2014 को जादू के किरदार को निभाने वाले अभिनेता इंद्रवदन पुरोहित का निधन हुआ। तब जाकर फिल्म के निर्देशक राकेश रोशन ने यह खुलासा किया कि, फिल्म में जादू का किरदार निभाने वाला कोई और नहीं बल्कि अभिनेता इंद्रवदन पुरोहित थे। जिस फिल्म के बाद आज भी लोगों के दिलों में इंद्रवदन पुरोहित जादू बनकर जिंदा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper