फिल्म निर्माता करण जौहर को बड़ी राहत

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग से टेलीविजन पर प्रसारित एक कार्यक्रम में तंबाकू का प्रचार-प्रसार करने के आरोप में फिल्म निर्माता करण जौहर को बड़ी राहत दी है। स्वास्थ्य विभाग ने करण जौहर को अंतिम चेतावनी देते हुए छोड़ दिया है। उनके साथ ही धर्मा प्रोडक्शन और तंबाकू निर्माता कंपनी को भी भविष्य में ऐसी गलती न दोहराने की हिदायत दी है।

एक बैठक के बाद स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. एसके अरोड़ा ने इसकी पुष्टि की। डॉ. अरोड़ा ने बताया कि एक टीवी कार्यक्रम में तंबाकू और पान मसाला बनाने वाली कंपनी का विज्ञापन किया जा रहा था। चूंकि सिगरेट एवं तंबाकू उत्पाद नियंत्रण अधिनियम (कोटपा) की धारा 5 के तहत यह दंडनीय अपराध है। इसलिए पिछले सप्ताह विभाग की ओर से टीवी कार्यक्रम से जुड़े निर्देशक व कंपनी को नोटिस दिया था।

इसी के चलते मंगलवार को बैठक हुई थी। बता दें कि इससे पहले भी एक फिल्म के पोस्टर को लेकर बवाल हुआ था। जिसमें फिल्म के अभिनेता सिगरेट जलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस फिल्म को नोटिस देने के बाद देश भर के सिनेमाघरों से पोस्टरों को हटाया था। साथ ही करण जौहर और धर्मा प्रोडक्शन ने स्वास्थ्य विभाग से लिखित में माफी मांगी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper