फिल्म निर्माता नागराज मंजुले ने छत्रपति शिवाजी महाराज पर बनने वाली फिल्म में देरी होने का बताया कारण

मुंबई : फिल्मकार (Filmmaker) नागराज मंजुले (Nagraj Manjule) का कहना है कि छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) पर उनकी महत्वाकांक्षी (Ambitious) बहुभाषी (Multilingual) फिल्म (Film) के निर्माण में कोरोना वायरस (Corona Virus) वैश्विक महामारी (Global Pandemic) के कारण देरी हो रही है और इस फिल्म को बनाने का विचार ठंडे बस्ते में नहीं डाला गया है।

दरअसल, नागराज मंजुले और अभिनेता-निर्माता रितेश देशमुख ने 2019 में इस फिल्म के निर्माण की घोषणा की थी। फिल्म का निर्माण रितेश देशमुख के प्रोडक्शन बैनर मुंबई फिल्म कंपनी द्वारा किया जाना था और यह 2021 में रिलीज होने वाली थी। नागराज मंजुले ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘महामारी के कारण फिल्म के लिए निर्धारित हमारा कार्यक्रम गड़बड़ा गया है। हमने पूरे दो साल खो दिए, इसलिए स्वाभाविक रूप से हम इसकी शूटिंग शुरू नहीं कर सके।

ऐसा नहीं है कि फिल्म के निर्माण के विचार को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। यह एक ऐसी परियोजना है, जिसे लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं। यदि सारी परिस्थितियां बेहतर रहती हैं, तो फिल्म के बारे में आप सभी को निश्चित रूप से पता चल जाएगा।’ नागराज मंजुले ने कहा कि इस फिल्म का निर्माण बेहद चुनौतीपूर्ण होगा। निर्देशक ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक फिल्म होगी और इसके निर्माण में उन्हें कई प्रकार की नई-नई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

नागराज मंजुले ने आगे कहा, ‘जब मैं एक बच्चा था, तब भी इस बारे में सोचता था कि शिवाजी महाराज पर बनने फिल्म कितनी शानदार होगी। मैंने उनके जीवन से संबंधित कुछ फिल्में देखी थीं और मैं खुद भी उन पर फिल्म बनाना चाहता था, इसलिए मेरे लिए यह फिल्म बनाना एक सपने जैसा है।’ नागराज मंजुले ‘फैंड्री’ और ‘सैराट’ जैसी पिछले दशक की कुछ शानदार फिल्में बनाने वाले निर्देशक हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper