फिल्म शोले में गब्बर का किरदार निभाने के लिए इस एक्टर को कितने रुपए मिले थे

फिल्म शोले तो लगभग हर किसी ने देखी होगी क्योंकि यह फिल्म अपने समय में बहुत ही हिट हुई थी.अमजद खान जो कि इस फिल्म में गब्बर का रोल प्ले कर रहे थे. अमजद खान ने जो डायलॉग इस फिल्म में नए अंदाज में कहे थे. उन डायलाग को आज भी याद किया जाता है.

फिल्म में गब्बर का रोल निभाने वाले अमजद खान को उस समय सिर्फ दस हजार रुपए मिले थे. यह चौंकाने वाली बात नहीं है बल्कि इस बात का खुलासा फिल्म के निर्देशक रमेश सिप्पी ने ही किया था. शोले फिल्म 1975 में आई थी. गब्बर के किरदार को ऐतिहासिक बनाने वाले अमजद खान की यह पहली फिल्म थी इसीलिए नए कलाकार की वजह से उन्हें मात्र दस हजार रूपए मिले थे.

दूसरे कलाकारों की अपेक्षा यह रकम थोड़ी कम थी. और उस जमाने के साथ साथ इस जमाने के लोग भी गब्बर के किरदार को बहुत पसंद करते हैं और अमजद खान की याद में उनके किरदार को हमेशा याद रखा जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper