फेसबुक डेटा लीक से प्रभावित हुए यूरोप के 27 लाख लोग

ब्रुसेल्स। डेटा लीक मामले में घिरी सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने स्वीकार किया कि उसके नेटवर्क पर यूरोपीय संघ (ईयू) के 27 लाख लोगों का निजी डेटा संभव है, अनुचित तरीके से साझा किया गया हो। यूरोपीय संघ ने कहा कि वह इस मामले में फेसबुक से और सवालों के जवाब मांगेगी।

यूरोपियन यूनियन ने पिछले सप्ताह फेसबुक से पूछा था कि कैंब्रिज एनालिटिका के साथ साझा किए गए डेटा से कितने यूरोपीय प्रभावित हुए हैं। संघ के प्रवक्ता क्रिस्टियान विगैंड ने कहा, ” फेसबुक ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हो सकता है कि यूरोपीय संघ के 27 लाख लोगों के डेटा को अनुचित तरीके से कैंब्रिज एनालिटिका के साथ साझा किया गया हो।”

उन्होंने कहा कि हम फेसबुक की ओर से भेजे गए पत्र का विस्तृत अध्ययन करेंगे लेकिन यह पहले से स्पष्ट है कि इसके लिए फेसबुक के साथ चर्चा की आवश्यकता होगी। उल्लेखनीय है कि फेसबुक के मुखिया मार्क जकरबर्ग ने कल कहा था कि इस मामले में पूरी दुनिया भर के करीब 8.7 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper