फेसबुक पर पहले छात्रा को फंसाया फिर शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

लखनऊ: सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक पर एक युवक ने आठवीं की छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया। कई दिनों तक चैटिंग व मैसेंजर कालिंग कर दोनों में बातें हुई और फिर युवक ने शादी की बात कहते हुए घर से भाग जाने को कहा। छात्रा घर से भागकर मुम्बई पहुंची, जहां आरोपित ने मंदिर में शादी कर दुष्कर्म किया। करीब डेढ़ माह तक आरोपित किशोरी को लेकर मुम्बई, गोवा व मध्य प्रदेश घूमता रहा। ठाकुरगंज पुलिस ने फेसबुक के जरिए लोकेशन ट्रैक कर छात्रा को सकुशल बरामद करने के साथ ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

चौक के एक कारोबारी की बेटी ठाकुरगंज स्थित निजी स्कूल में कक्षा-8 की छात्रा है। इंस्पेक्टर दीपक दुबे ने बताया कि कुछ माह पहले छात्रा के फेसबुक एकाउण्ट पर हीरामन उर्फ होम सिंह नामक युवक की फ्रेंड रिक्वेस्ट आयी। छात्रा ने एक्सेप्ट किया। पहले तो हीरामन उसकी फोटो को लाइक व कमेंट करने लगा। उसके बाद वह छात्रा से मैसेंजर पर चेटिंग करने लगा। चैटिंग के दौरान ही हीरामन ने छात्रा के सामने प्यार का इजहार किया। प्रेम-प्रसंग में हीरामन ने शादी की बात कही तो छात्रा राजी हो गयी।

जाल में फंसाने के बाद छात्रा घर से भागने के लिए राजी हो गयी। बीते 7 फरवरी को छात्रा घर से कुछ रुपये लेकर भाग निकली। वापस न आने पर घरवालों ने खोजबीन की और फिर ठाकुरगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी। इंस्पेक्टर ने बताया कि जब छात्रा का फेसबुक एकाउण्ट खंगाला गया तो उसमें हीरामन नामक युवक संग लम्बी चैटिंग, प्रेम-प्रसंग व घर से भागने की बातें लिखी थी। यह देख पुलिस ने फेसबुक की मदद से पड़ताल शुरू की। उधर, लखनऊ से भागकर मुम्बई के कल्यान रेलवे स्टेशन पहुंची छात्रा की हीरामन से मुलाकात हुई। आरोप है कि हीरामन ने उसे चिकनी-चुपड़ी बातों में फंसाकर मंदिर में शादी की और फिर शारीरिक शोषण किया।इस दौरान वह छात्रा को लेकर मुम्बई, गोवा व मध्य प्रदेश घूमाता रहा।

पुलिस ने फेसबुक के जरिए लोकेशन ट्रैक कर छात्रा को सकुशल बरामद कर लिया। इसके बाद पुलिस ने सर्विलांस की मदद से आरोपित हीरामन उर्फ होम सिंह निवासी भिंड मध्य प्रदेश को मंगलवार को कोनेश्वर के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित कल्याण रेलवे स्टेशन पर खाना सप्लाई करता है। पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper