फैशन है क्लच बैग का

बड़े-बड़े हैंडबैग और पर्स टांगने का फैशन लगभग जा चुका हैं। फैशन है क्लच बैग का। फिल्मी नायिकाओं से लेकर आजकल की आम युवती तक क्लच बैग की दीवानी हो चुकी हैं। क्लच बैग में अब नए फैशन का अंदाज जुड़ चुका है। पिछले दिनों फैशन शो में नायिकाओं के हाथ में क्लच बैग का नई शैली का क्वीरकी क्लच दिखा। रत्न जड़ित ये क्लच देखने में बेहद आकर्षक लगते हैं।

कपकेक, कैमरा, कैटी, चिहुआह ऐसे कई क्लच आप अपने कपड़ों से मेल खाते हुए खरीद सकती हैं। नए फैशन के क्लच युवतियों की पहली पसंद बन रहे हैं। सब का ध्यान आकर्षित करने वाले ये क्लच फैशन में शामिल हो चुके हैं। आप चाहें कैसे भी परिधान में हों, पर इन क्लच के साथ आप हमेशा फैशन में शामिल रहते हैं। क्वीरकी क्लच बेहद ही बढ़िया विकल्प हैं, अगर आप भीड़ से अलग दिखना चाहती हैं।

फैशन की बात करें तो यह हर पल बदलता हैं ऐसे में कए बार फैशन के इस दौर में इरन क्लच ने अपनी खास जगह बना ली है। पार्टी हो खरीदारी करनी हो, साथी के साथ जाना हो हर जगह यह क्लच आपको औरों से अलग दिखाते हैं। अक्सर हम ऐसे क्लच चाहते हैं, जो हमारे कपड़े से मैच करें तो क्वीरकी क्लच बेहतर विकल्प हैं। हमेशा ऐसे क्लच लेकर न चलें तो फैशन से बाहर हो और आपके कपड़ों से भी अलग हो। हर जगह ये क्लच बैग आपका आत्मविश्वास ही नहीं बढ़ाएंगे बल्कि आपके व्यक्तित्व का अंदाज भी बयां करेंगे।

किसी समारोह या शादी में ये क्लच सबका ध्यान खींचते हें। इन पर लगे रत्न और पत्थर इन्हें और भी आकर्षक बनाते हैं और हर किसी की नजर ठहर जाती है। क्लच बैग बेहद हैंडी होते हैं इसलिए इन्हें आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता हैं। आप जिस तरह का क्लच रखना चाहती हैं वह आपके ऊपर हैं। मेडल, आइसक्रीम, कैन, कोला, कपकेक, परफ्यूम बॉटल शेप, हर्ट शेप, फ्रूट और न जाने कितने तरह के ये क्वीरकी बैग मार्केट में उपलब्ध है। बेहद खास दिखने वाले ये क्लच आपको आनलाइन शापिंग से भी मिल जाएंगे।

इन क्लच बैग पर कई तरह की तस्वीरें भी बनाई गई हैं जो इन्हें अलग बनाती हैं। अगर आप देसी स्टाइल की शौकीन हैं तो यह आपकी अलमारी में भी आसानी से रखी जा सकती है। ये क्लच बैग तीन सौ रुपए से शुरू होती हैं। रत्न जड़ित क्लच थोड़े महंगे होते हैं। किताबों के शौकीन लोगों के लिए बुक क्लच भी इनका हिस्सा बन जाइए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper