बंगाल उपचुनाव : पहले चार घंटों में 30 फीसदी से ज्यादा मतदान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सोमवार को नोआपारा विधानसभा सीट और उलुबेरिया लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में पहले चार घंटों में 30 से 32 फीसदी के करीब मतदान हुआ। हालांकि, विपक्षी वाम मोर्चा ने राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर नोआपारा के 100 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर कब्जा करने का आरोप लगाया।

निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने कहा, “पूर्वान्ह 11 बजे तक 30-32 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।” उलुबेरिया सीट पर नौ उम्मीदवार मैदान में हैं। यह सीट तृणमूल के सांसद सुल्तान अहमद के निधन के बाद खाली हुई थी। तृणमूल ने इस सीट पर अहमद की विधवा सजदा को उम्मीदवार बनाया है, जबकि वाम मोर्चा से मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के सबिरुद्दीन मोला उम्मीदवार हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर अनुपम मल्लिक लड़ रहे हैं और कांग्रेस की तरफ से मदस्सर हुसैन वारसी उम्मीदवार हैं। नोआपारा सीट पर चार उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। यह सीट कांग्रेस विधायक मधुसूदन घोष के निधन से रिक्त हुई है। यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार गौतम बोस, तृणमूल से सुनील सिंह, माकपा से गार्गी चटर्जी मैदान में हैं। भाजपा ने संदीप बनर्जी को उम्मीदवार बनाया है।

माकपा ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है कि तृणमूल के अराजक तत्वों ने उनके पोलिंग एजेंटों के साथ हाथापाई की और 115 मतदान केंद्रों पर कब्जा कर लिया। लेकिन तृणमूल ने इन आरोपों से इनकार किया है। इस उपचुनावों की मतगणना एक फरवरी को होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper