बंगाल के दो पोलिंग बूथों पर EC ने मतदान किया रद्द, 12 मई को दोबारा होगी वोटिंग

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने बैरकपुर 15 लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले कंछरापारा उद्बोधोनी माध्यमिक विद्यालय के पोलिंग बूथ नंबर 116 और आरामबाग लोकसभा सीट के अंतर्गत लस्कारपुर नेताजी प्राथमिक विद्यालय के पलिंग बूथ नंबर 110 में दोबारा मतदान होगा। चुनाव आयोग ने यहां हुए मतदान को शून्य घोषित कर दिया है। आयोग ने आदेश दिया है कि इन दोनों बूथों पर 12 मई को दोबारा मतदान होंगे।

गौरतलब है कि पांचवे चरण में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं की आपसी भिडंत के चलते मतदान प्रभावित हुआ। जल्द ही इस आपसी झड़प ने हिंसा का रूप ले लिया था जिसमे बीजेपी नेता भी चोटिल हुए थे। जिसके बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग से इन सीटों पे दोबारा मतदान करवाने की मांग की थी। पार्टी ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी चुनाव हार रही हैं और इसी वजह से वह गड़बड़ी कर चुनाव जीतना चाहती हैं। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं को बुरी तरह से पीटा गया है और काफी वोटरों को पोलिंग बूथ तक नहीं जाने दिया गया। बीजेपी का आरोप है कि चुनाव आयोग के आदेश के बावजूद वहां पर केंद्रीय बलों की तैनाती नहीं की गई।

छठे चरण में 12 मई को पश्चिम बंगाल के आठ सीटों पर मतदान होना है। पश्चिम बंगाल की तमलुक, कांथी, घटल, झारग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुरा, बिष्णुपुर सीटों पर रविवार को मतदान होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper