बंगाल में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 779

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेज रफ्तार से बढ़ने लगा है। रविवार शाम से सोमवार शाम तक राज्य 800 से अधिक लोग इस महामारी की चपेट में आए हैं जबकि 22 लोगों की मौत हुई है। राज्य भर में इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 779 पर पहुंच गई है।

अब राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक सोमवार रात तक राज्य में हुई कुल मौत में से अकेले कोलकाता में 428 लोगों की मौत हुई है। यह कुल मौत का 55 फीसदी है। इतना ही नहीं कोलकाता में संक्रमित लोगों की संख्या भी राज्य में सबसे ज्यादा है। राज्य भर में इस महामारी की चपेट में आने वालों की कुल संख्या सोमवार रात तक 22987 है। इनमें से अकेले कोलकाता में 7389 लोग इस महामारी की चपेट में आए हैं। यानी कुल पीड़ितों का 32.14 फ़ीसदी। इसके अलावा कोलकाता के 19 इलाकों को कंटेनमेंट जोन के तौर पर चिन्हित किया गया है जहां नियमित गतिविधियों पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है ताकि संक्रमण और अधिक ना फैले।

27 जून से पहले कोलकाता के बस्ती क्षेत्रों में संक्रमण अधिक फैल रहा था। लेकिन अब जो आंकड़े सामने आए हैं उससे पता चला है कि कोलकाता में कुल संक्रमण का 85 फ़ीसदी बहुमंजिला इमारतों अथवा आवासीय परिसरों में रहने वाले लोगों के बीच फैला हुआ है। जबकि बस्ती क्षेत्रों में केवल 15 फ़ीसदी लोग पॉजिटिव हैं। कोलकाता के पंडितया रोड, जस्टिस चंद्र माधव रोड, बाग बाजार आदि इलाके में विशेष तौर पर प्रतिबंध लगाया गया है क्योंकि यहां सबसे अधिक संक्रमण है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper