बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म करने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

नगांव: मध्य असम के नगांव जिले के बटद्रवा इलाके में बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म करने के मुख्य आरोपी को पुलिस ने रविवार की रात को गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपी पर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। पुलिस ने रविवार को मुख्य आरोपी को पकड़े जाने का खुलासा किया। पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद किरासन तेल छिड़कर हत्या करने की घटना से पूरा राज्य मर्माहत था। इसको लेकर विरोध प्रदर्शन भी हुए। पुलिस पर इस मामले को त्वरित गति से सुलझाने का भारी दबाव था।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को दोपहर बाद पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक बच्ची स्कूल से घर लौट रही थी। जाकिर हुसैन (22) नामक युवक के नेतृत्व में कुल पांच युवकों ने बटद्रवा के धनियाभेटी के लालूगगांव के पास बच्ची का अपहरण कर सुनसान इलाके में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। बाद में पांचों ने किरासन तेल छिड़ककर जला दिया था।

बच्ची की कराहने की आवाज सुनकर कुछ ग्रामीणों ने उसे तुरंत पास के अस्पताल में भर्ती कराया। 90 फीसद जली हुई अवस्था में बच्ची को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया। बीच रास्ते में बच्ची की मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस ने दो नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि मु्ख्य आरोपी जाकिर हुसैन समेत तीन आरोपी फरार हो गए। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने मुख्य आरोपी का घर फूंकने की भी कोशिश की, लेकिन बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की मौजूदगी के चलते गुस्साई भीड़ को ऐसा करने से रोक दिया गया।

पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार अभियान चला रही थी। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार रात को जिले के ईटापाड़ा लव गांव से मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही स्थानीय लोग थाना परिसर में एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। सभी लोगों ने जाकिर को फांसी की सजा देने की मांग की है। रविवार को भी स्थानीय लोगों ने जाकिर हुसैन के घर पर जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस जाकिर हुसैन को गिरफ्तार कर गहन पूछताछ कर रही है। इस मामले में अन्य दो आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश में पुलिस जुटी हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper