बच्चों के सहयोग से बड़ों को साक्षर करेगा प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन

पटना: प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक से ऑनलाइन मीटिंग में बातचीत की। जिसमें उन्होंने देश हित में जुड़े प्राईवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के दो लाख से भी अधिक स्कूलों के करोड़ों बच्चों के सहयोग से वयस्कों को एवं एसोसिएशन व रोटरी इंटरनेशनल के अध्यक्ष शेखर मेहता के सहयोग से एडल्ट एजुकेशन में साक्षर करने का अपील किया।

कार्यक्रम का संचालन कमल संघवी के द्वारा किया गया। देश को साक्षर बनाने के कार्यक्रम को प्रस्तुत कर रोटरी के अध्यक्ष शेखर मेहता के संबोधन से हुई। कार्यक्रम में शामिल सभी अतिथियों ने अपना अपना संबोधन दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ.रमेश पोखरियाल ने अपने संबोधन में देश और समाज को साक्षर किस प्रकार बनाया जाए इस पर चर्चा की तथा देश के हर वर्ग को साक्षर बनाने का प्रयास किया जाए।

विशेषकर गरीब कुपोषण से जो पीड़ित हैं। जिले के सचिव शिव जी प्रसाद ने बताया कि रोटरी और एनसीईआरटी के बीच एडल्ट एजुकेशन देश को साक्षर बनाने के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए गए। जिले के सभी निजी विद्यायल के सहयोग से इस अभियान को सफल बनाया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper