बदायूं कांड: आरोपी महंत समेत तीनों आरोपियों की सशर्त रिमांड मंजूर

 

बदायूं: बहुचर्चित बदायूं कांड के मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण समेत तीनों आरोपियों की अदालत से सशर्त रिमांड मंजूर हो गयी है। बुधवार 13 जनवरी को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक तीनों को पुलिस अपनी हिरासत में रखकर पूछताछ करते हुए कई रहस्यों से पर्देदारी हटायेगी। इनको घटनास्थल पर ले जाने के साथ ही घटना से पहले और बाद में कौन कहां था और कैसे तीनों एकत्र हुये इन सवालों के जवाब भी मांगे जायेंगे। देर रात तक पुलिस रिमांड अवधि में होने वाली पूछताछ को लेकर होमवर्क पूरा कर रही थी।

उघैती कांड का मुकदमा दर्ज हो चुका है और पीड़ित पक्ष का बयान भी विवेचक ने ले लिया। फोरेंसिक टीम में शामिल वैज्ञानिकों ने भी अपने स्तर से काफी हद तक जांच पड़ताल कर ली। ऐसे में लाजिमी है कि तमाम सवाल ऐसे खड़े हो चुके होंगे, जिनके जवाब आरोपी ही दे सकते हैं। नतीजतन पुलिस ने अदालत में अर्जी लगाकर आरोपियों को रिमांड पर देने की मांग उठाई।

मामले की गंभीरता को समझते हुए सीजेएम कोर्ट ने तीनों को सशर्त रिमांड पर पुलिस कस्टडी में सौंपने का आदेश जारी किया है। ऐसे में सुबह आठ से शाम पांच बजे तक तीनों आरोपियों को जिला जेल से पुलिस की हिरासत में दिया जायेगा। निर्धारित वक्त पर पुलिस आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी और इसके बाद वो पुन: न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जाएंगे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कहां करेगी, यह पूरी तरह गोपनीय रखा गया है। इतना जरूर है कि घटनास्थल पर आरोपियों को ले जाने की अटकलें हैं। सवाल-जवाब का दौर कहां रहेगा इसको लेकर पुलिस खामोशी साधे हुए है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper