बदायूं में बोले आजम, मैं भाजपा की ‘‘आइटम गर्ल हूं’

बदायूं: मैं भाजपा की आइटम गर्ल हूं। विधानसभा चुनाव भी मेरे नाम पर लड़ा गया और लोकसभा चुनाव भी मेरे नाम पर लड़ा जाएगा। यह बात पूर्व कैबिनेट मंत्री व सपा के नेता आजम खां ने पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री आबिद रजा के आवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान कही। सपा नेता आजम खां समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व दर्जा राज्यमंत्री आबिद रजा के यहां आयोजित मशवराती काउंसिल की बैठक में शिरकत करने आए थे। बैठक में मुस्लिम समाज के करीब 100 प्रमुख लोगों ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ षडयंत्र के तहत फर्जी मुकदमें दर्ज किए जा रहे हैं। मेरे अलावा न तो किसी पर मुकदमें दर्ज हो रहे हैं और न किसी से कोई सवाल पूछा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गठबंधन तब तक मजबूत नहीं हो सकता जब तक कि गरीब, मजलूमों का गठजोड़ नहीं होगा। कहा कि कमजोरों के भरोसे को तोड़ा नहीं जाएगा। क्योंकि गठबंधन से बढ़कर गठजोड़ आवश्यक है। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा पूरे देश को आग में झोंकना चाहती है। राममंदिर निर्माण से देश के मुसलमानों को कोई आपत्ति नहीं है। राम मंदिर निर्माण के मसले पर मुसलमानों ने जब मस्जिद तोड़ी गई तब विरोध नहीं किया तो अब निर्माण के वक्त क्यों करेगें। उन्होंने कहा कि वह अदालत के फैसले का हमेशा सम्मान करते रहें हैं। राम मंदिर निर्माण को लेकर अदालत का जो फैसला आएगा वह मेरे लिए मान्य होगा।

पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हमें यह साबित करने की जरूरत नहीं है कि हम बाबर, औरगंजेब ,शाहजहां, हिटलर के वंशज हैं। 1947 के बाद जो मुसलमान हिन्दुस्तान में रुके उन्होंने भारत को अपना वतन माना है। कहा कि कुछ फिरकापरस्त ताकतें जाति, धर्म के आधार पर देश का माहौल खराब करना चाहती हैं। देश में सिविल वार के हालात पैदा किए जा रहे हैं। मंत्री देश के मुसलमानों को गाली देते हुए बाबर की औलाद बता रहे हैं। ऐसे लोगों से मैं कहना चाहता हूं कि इधर उधर की बात न हो बल्कि संविधान की बात हो। जो लोग संविधान का अपमान कर रहें हैं।

ऐसे लोगों के बारे में वह सीजेआई से मिलकर उनकी बातों पर स्वत: संज्ञान लेने की अपील करेंगे। आजम खां ने कहा कि अगर मुस्लिमों के वोटों की वजह से किसी की सत्ता पर असर पड़ रहा हो तो वह मुसलमानों के वोट का अधिकार ही खत्म कर दें। लेकिन हमें यकीन दिलाया जाए कि फिर कोई नया गुजरात नहीं होगा,कोई मुजफ्फनगर नहीं होगा। हमारे बच्चे तेजाब से जलाये नहीं जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper