बनारस और लखनऊ में शूटिंग के लिए अली फजल को बदलना पड़ा अपना नाम

नई दिल्ली: अभिनेता अली फजल का कहना है कि उन्हें आगामी डिजिटल सीरीज ‘मिर्जापुर’ की शूटिग के लिए अपना नाम बदलना पड़ा था. इस शो की शूटिंग बनारस और लखनऊ में हुई और ऐसे में शूटिंग के लिए अली को अपना नाम बदलकर मीर फतेह रखना पड़ा. अली ने कहा, “बनारस और लखनऊ की शूटिंग वाली जगहों पर जाने के लिए मुझे अपना नाम बदलना पड़ा. ‘मिर्जापुर’ के लिए शूटिंग करना बेहद रोमांचक भी रहा और डरावना भी. मैं इसे गर्व से नहीं कह रहा हूं और दूसरों को ऐसा करने की सलाह भी नहीं दूंगा. अन्य लोगों को मैं यहीं कहना चाहूंगा कि किसी बदलाव के लिए अभिनय का प्रयास करें.”

इस सीरीज में अली को गुड्डू पंडित की भूमिका में देखा जाएगा, जो एक गैंगस्टर है. वह ऐसी जगह में रहता है, जहां हथियारों और नशीली दवाओं का धंधा आम है. अली को इस किरदार में पूरी तरह से ढलने के लिए शारीरिक रूप से कई बदलाव करने पड़े, ताकि वह एक गैंगस्टर नजर आ सकें.

ऐसे में अली पुरानी दिल्ली और लखनऊ में फाइट क्लबों भी गए. अपने दोस्त की मदद से उन्होंने इन क्लबों में समय बिताकर लड़ाई के तरीके भी सीखे. अली ने कहा कि इससे उन्हें अपने किरदार के साथ न्याय करने में काफी मदद भी मिली. बता दें, अली फजल निर्देशक-लेखक प्रदीप सरकार की अगली फिल्म ‘अरेंज्ड मैरिज’ में भी नजर आएंगे. एक बयान के अनुसार, कोलकाता की पृष्ठभूमि पर आधारित ‘अरेंज्ड मैरिज’ एक अनोखी आधुनिक प्रेम कहानी होगी.

हाल ही में अली ने कहा था, “यह एक जोड़े के बीच की एक रोचक कहानी है. उनकी अपनी जटिलताएं हैं जिन्हें प्रदीप सर द्वारा बड़े कैनवास पर खूबसूरती से फिल्माया जाएगा. हमने हाल ही में शूटिंग शुरू की है. यह फिल्म शादी में शामिल प्रेम, संबंधों, परिवारों जैसे कुछ जरूरी पहलुओं को छूती है.”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper