बरेली डीएम ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि व्यापारियों की समस्याओं का नियमानुसार निस्तारण किया जाए

बरेली: जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कल जिला व्यापार बन्धु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर डॉ. आर.डी. पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक श्री राममोहन सिंह, बीडीए सचिव श्री योगेंद्र कुमार सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी को व्यापारियों ने अपनी अपनी समस्याओं से अवगत कराया जिस पर जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि व्यापारियों की समस्याओं का नियमानुसार निस्तारण किया जाए। बैठक में राजकुमार मेहरोत्रा ने बताया कि नगर निगम उनकी सूची उपलब्ध कराएं, जिन दुकानों के मूल आवंटी की मृत्यु हो चुकी है, तीसरी व चौथी पार्टी व्यापार कर रही है, उनके लाइसेंस किस प्रकार नवीनीकरण हो रहे हैं। जिलाधिकारी ने नगर निगम को निर्देश दिए कि जिन दुकानों के मूल आवंटी की मृत्यु हो चुकी है और वर्तमान में व्यापार कर रहे हैं उसकी जांच कर जांच आख्या उपलब्ध कराई जाए।

जिलाधिकारी को व्यापारियों ने अवगत कराया कि श्रम विभाग द्वारा बाजारों में कैंप लगाकर नए रजिस्ट्रेशन व नवीनीकरण कराये जाएं । जिलाधिकारी ने श्रम विभाग को निर्देश दिए कि व्यापारियों के साथ समन्वय कर नए रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण कराया जाए ।जिलाधिकारी ने नगर निगम को निर्देश दिए कि व्यापारियों को जहां जहां पर वेंडिग जोन रोड साइड चिन्हित किए गए हैं उसकी सूची उपलब्ध कराई जाए। जिलाधिकारी को व्यापारियों ने अवगत कराया कि ईट पजाए पर जाम की समस्या ज्यादा रहती है जिस पर पुलिस अधीक्षक यातायात ने बताया जो ट्रैफिक लाइटे विपरीत दिशा में लगी थी,उनको सही करा दिया गया है जिससे जाम की समस्या खत्म हो जाएगी। जिलाधिकारी ने व्यापारियों से कहा कि बहुत से व्यापारी अपनी दुकानों का सामान दुकान के बाहर रख लेते हैं, जिससे आवागमन व जाम की स्थिति उत्पन्न होती है, इसमें प्रशासन का सहयोग करते हुए व्यापारी अपनी-अपनी दुकानों का सामान बाहर न रखें।

बरेली से ए सी सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper