बरेली में अपमानित होने के चलते व्यक्ति ने की आत्महत्या

बरेली: यूपी के एक व्यक्ति ने अपमानित होने के बाद जहर खा कर आत्महत्या कर ली। मृतक के बड़े भाई ने भाग कर शादी कर ली, जिसके बाद लड़की के माता-पिता द्वारा मृतक को अपमानित किया गया था। घटना गुरुवार की है। 21 वर्षीय मृतक प्रमोद कुमार बरेली के बिशारतगंज इलाके में रहता था और कुम्हार का काम करता था।

उसका बड़ा भाई कमल (24) 19 साल की एक लड़की के साथ भाग गया था, जिसके बाद उसके माता-पिता ने बुधवार की रात प्रमोद कुमार को सार्वजनिक रूप से अपमानित किया था। इससे नाराज होकर प्रमोद ने जहर खा लिया और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमल का दूसरी जाति की लड़की से अफेयर चल रहा था लेकिन उसके माता-पिता उनके रिश्ते के खिलाफ थे।

कमल बुधवार को लड़की के साथ लापता हो गया था। देर रात उसके माता-पिता व अन्य परिजन बेटी की तलाश में प्रमोद के घर पहुंचे। उनमें से एक ने प्रमोद को थप्पड़ मार दिया और कहा कि वह 24 घंटे के भीतर अपने भाई और लड़की को ढूंढ ले। कमल के खिलाफ गुरुवार सुबह अपहरण की आईपीसी की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

किला स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि प्रमोद अपने बड़े भाई के दूसरी जाति की लड़की के साथ भाग जाने के बाद परेशान था। उन्होंने कहा, हमने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उसके परिवार के सदस्यों द्वारा अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। हमने लड़की के परिवार की शिकायत पर अपहरण की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है और आरोपी की तलाश कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper