बरेली में चोर होने के संदेह में 2 लोगों से मारपीट, 1 की मौत

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में चोर समझकर भीड़ ने दो लोगों की बेरहमी से पिटाई कर दी जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और दूसरे को गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह घटना रविवार को हुई थी। पुलिस के मुताबिक, 31 वर्षीय रेहान की ऑटोप्सी रिपोर्ट में कहा गया है कि सिर पर चोट लगने से उसकी मौत हुई है।

मृतक की पत्नी सबा ने आरोप लगाया कि उसके पति रेहान और उसके दोस्त शाहरुख को घर की दीवार पर पेशाब करते हुए मालिक ने पकड़ लिया और बाद में उनकी पिटाई की गई। उसने कहा, पुलिस ने मुझे बताया कि मेरे पति को चोरी के संदेह में पीटने के बाद एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रेहान बेहोश पड़े हुए थे और उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें बरेली में एक हायर मेडिकल फैसिलीटी में शिफ्ट किया गया। हालांकि, बरेली में डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में रेफर कर दिया, लेकिन रेहान की एम्बुलेंस में मौत हो गई।

सबा ने कहा, मेरे पति और उनके दोस्त को घर के मालिक नंदन सिंह और उसके साथियों द्वारा पीटा गया था, जिन्होंने दोनों के खिलाफ झूठी चोरी का आरोप लगाया था। मेरे पति की हत्या कर दी गई। मैं अपराध में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई चाहती हूं।

मामले के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बरेली के एसएसपी संकल्प शर्मा ने कहा, रेहान और शाहरुख को लूट के संदेह में नंदन सिंह और उसके परिवार ने पकड़ा था। बाद में पिटाई के बाद उन्हें पुलिस ने बचा लिया था। रेहान को सिर में गंभीर चोटें आई थीं। रेहान की पत्नी की शिकायत पर हमने आईपीसी की धाराओं 307 और 323 के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी और अब, धारा 302 (हत्या) को एफआईआर में जोड़ा गया है। हमने मुख्य आरोपी नंदन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और उसे जेल भेज दिया गया है।

एसएसपी ने कहा कि हम मुख्य गवाह शाहरुख की मदद से अपराध में शामिल अन्य लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा, अपराध का एक वीडियो भी सामने आया है। हम किसी भी आरोपी को नहीं छोड़ेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper