बर्फीले तूफान से निपटने के लिए ग्रीक सरकार को निंदा प्रस्ताव का सामना करना पड़ा

People walk in the snow at the foot of the Acropolis in Athens, Greece, on Jan. 24, 2022.(Xinhua/Marios Lolos/IANS)

एथेंस: ग्रीस की मुख्य विपक्षी पार्टी सिरीजा पार्टी ने हाल ही में आए बर्फीले तूफान से निपटने के लिए सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीरिजा ने कोविड-19 महामारी, अर्थव्यवस्था और पिछली गर्मियों की जंगल की आग के प्रबंधन के लिए सरकार की आलोचना की है।

ग्रीक राष्ट्रीय समाचार एजेंसी एएमएनए की रिपोर्ट के अनुसार, देश की संसद शुक्रवार को तीन दिवसीय बहस शुरू करेगी जिसका समापन एक वोट के रूप में होगा।
सत्तारूढ़ रूढ़िवादी न्यू डेमोक्रेसी पार्टी के पास 300 सदस्यीय संसद में 157 सीटें हैं। सप्ताहांत के बाद से ग्रीस में गंभीर मौसम की मार पड़ी है, जिससे मुख्य भूमि के बड़े हिस्से और ईजियन द्वीपों पर महत्वपूर्ण यात्रा व्यवधान और कई दिनों तक बिजली गुल रही।

ग्रीक राजधानी को उसके अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से जोड़ने वाले एटिकी ओडोस मोटरवे पर सोमवार को भारी बर्फबारी में 3,500 से अधिक लोग फंसे हुए थे और व्यापक एथेंस क्षेत्र में दर्जनों नगर पालिकाओं को कई घंटों तक बिजली के बिना छोड़ दिया गया था। एथेंस की राष्ट्रीय वेधशाला ने गुरुवार को कहा कि मंगलवार को रुकी बर्फबारी, 2008 के बाद से ग्रीक राजधानी में देखी गई सबसे भारी बर्फबारी थी।

गुरुवार की सुबह, अटिकी ओडोस मोटरवे फिर से खुल गया, लेकिन मध्य एथेंस में कई घरों में अभी भी बिजली की आपूर्ति नहीं थी। प्रधानमंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस ने बुधवार को एक कैबिनेट बैठक के दौरान ‘कमियों’ के लिए माफी मांगी और राज्य के संकट प्रबंधन तंत्र में सुधार करने का वचन दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper