बलिया में आकाशीय बिजली का कहर, पांच लोगों की मौत, 12 अन्य झुलसे

बलिया। जिले में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई तथा 12 अन्य झुलस गए। जिले के दोकटी थाना क्षेत्र के ‘बाबू का शिवपुर’ गांव में बृहस्पतिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक सेवानिवृत्त सैनिक समेत दो व्यक्तियों की मौत हो गई। दोकटी थाना प्रभारी अमित सिंह ने बताया कि बृहस्पितवार दोपहर आकाशीय बिजली की चपेट में आकर खेत में काम कर रहे सेवानिवृत्त सैनिक बाबूलाल सिंह (70) और निर्मल वर्मा (43) की मौत हो गई।

इससे पहले बुधवार को सिकंदरपुर और भीमपुरा क्षेत्रों में खराब मौसम के बीच गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई तथा 12 अन्य झुलस गए। पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के महथापार गांव में बुधवार शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आकर खेत में काम कर रहे 10 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें सिकंदरपुर स्थित सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां सविता (35) और शीला (19) को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

उधर, बुधवार को ही भीमपुरा थाना क्षेत्र के रामपुर मड़ई गांव में किसान रामसरीखा राजभर (28) की भी आसमानी बिजली की चपेट में आने से खेत में ही मौत हो गई। इसके अलावा खेजुरी थाना क्षेत्र के हथौज गांव में बुधवार को धान की रोपाई कर रहीं तीन लड़कियों समेत चार लोग खराब मौसम के बीच गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गए सभी को मनियर स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper