बहराइच में अवैध पटाखा गोदाम में विस्फोट, छात्र समेत दो लोगों की मौत

बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद के खैरीघाट थानाक्षेत्र के शिवपुर बाजार में एक अवैध पटाखा गोदाम में मंगलवार को हुए विस्फोट में एक छात्र सहित 2 लोगों की मौत हो गई तथा 2 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस अधिकारियों ने दी।

पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि शिवपुर बाजार की एक दुकान में आरिफ तथा सद्दाम इलेक्ट्रिक सामान की दुकान चलाते हैं। दुकान के पीछे गोदाम में एक बोरे में भारी मात्रा में पटाखे रखे थे। उन्होंने बताया कि मंगलवार को पटाखों के ढेर में अचानक हुए विस्फोट से दुकान में बैठे सद्दाम और खुरचाली तथा रास्ते से गुजर रहे स्कूली छात्र नफीस और अनीस गंभीर रूप से घायल हो गए।

‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के अनावरण के बाद बोले प्रधानमंत्री, कहा- देश ने अपने लिए रचा इतिहास देश

ग्रोवर के मुताबिक सभी घायलों को इलाज हेतु जिला अस्पताल भेजा गया जहां नफीस (18) की इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल सद्दाम और खुरचाली को मेडिकल कॉलेज लखनऊ भेजा गया जहां सद्दाम (17) की मौत की खबर मिली है। एसपी ने बताया कि अवैध पटाखा कारोबार करने वाले आरिफ तथा अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

वहीं, डीएम माला श्रीवास्तव ने बताया कि अवैध पटाखा कारोबार पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए बुधवार को संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। विस्फोट के मामले में रिपोर्ट तलब की गई है और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper