बहुत गरीबी में बीता है नेहा कक्कड़ का बचपन, 4 साल की उम्र से ही ‘जागरण’ में गाना गाने लगी थीं !

बॉलीवुड की सिंगिंग सेंसेशन नेहा कक्कर(Neha Kakkar) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। नेहा की फैन फॉलोइंग का अंदाजा उनके सोशल मीडिया अकाउंट फॉलोअर्स देख कर ही लगाया जा सकता है। आज करोड़ों में कमाई करने वाली नेहा कक्कड़ ने बचपन में बेहद मुफलिसी का दौर देखा है। नेहा के पिता समोसे बेचकर परिवार का पालन पोषण करते थे। नेहा कक्कड़ ने खुद बताया था कि उनके पिता दीदी सोनू कक्कड़(Sonu Kakkar) के स्कूल के बाहर समोसे बेचते थे। स्कूल के बच्चे दीदी पर तंज कसते थे।

काला चश्मा, लड़की ब्यूटीफुल, सनी सनी, दिलबर, गर्मी, आंख मारे समेत तमाम सुपरहिट गानों को अपनी आवाज देने वाली नेहा कक्कड़ ने महज 4 साल की उम्र से ही भजन मंडलियों में गाना शुरू कर दिया था। नेहा पैसे की तंगी को दूर करने के लिए रात रात भर जागरण में गाने गाती थी। आलम ये था कि वो अगले दिन स्कूल भी नहीं जा पाती थी। नेहा ने कभी नहीं सोचा था कि वो कामयाबी के शिखर तक पहुंचेंगी।

बॉलीवुड में आने से पहले नेहा धार्मिक समारोह में भजन गाया करती थी। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया था। नेहा ने बताया था मैंने 4 साल की उम्र में गाना शुरू किया और 16 साल की उम्र तक मैं सिर्फ भजन संध्या ही करती थी। मैं भजन गाते हुए नाचने लगी थी। लोग भी मेरे भजनों पर झूमने लगते थे। शायद यही वजह है कि आज पार्टी नंबर की जब भी बात होती है तब नेहा कक्कड़ के गाने ही याद आते हैं।

हाल ही में नेहा और उनकी बहन सोनू कक्कड़ के बचपन का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इस वीडियो में दोनों ही बहने भजन मंडली में मस्ती भरे अंदाज में गाती हुई नजर आ रही थीं। इस वीडियो में भी नेहा की प्यारी सी मुस्कान सभी का दिल जीत रही थी।

उत्तराखंड के ऋषिकेश में पैदा हुई नेहा ने दिल्ली और फिर मुंबई तक का सफर तय किया। नेहा कहती हैं – मैं अब बहुत आगे जाने का सोचती हूं। नेहा को साल 2006 में रियलिटी शो इंडियन आइडल से अपने करियर की शुरुआत की थी। साल 2008 में नेहा ने एल्बम नेहा द रॉकस्टार लांच किया था। हालांकि नेहा को असली पहचान कॉकटेल के गाने सेकंड हैंड जवानी से मिली थी।

नेहा के भाई टोनी कक्कड़(Tony Kakkar) ने भी एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि तीनों भाई बहनों ने कड़ी मेहनत करने के बाद ये मुकाम हासिल किया है। टोनी ने बताया था- शुरुआत में मैं और सोनू मुंबई आए और नेहा ऋषिकेश में ही परफॉर्म किया करती थी। मुंबई पहुंचने के बाद हमारे पास किराए का घर लेने के पैसे नहीं थे। हमारा खर्चा नेहा कक्कड़ ही उठाती थी। नेहा हमे ऋषिकेश से हमें पैसे भेजती थी।

नेहा कक्कड़ ना सिर्फ एक बेहतरीन सिंगर हैं बल्कि एक बहुत अच्छी इंसान भी हैं। सोशल मीडिया पर नेहा अपने फैंस के साथ हमेशा जुड़ी रहती हैं। इन दिनों नेहा कक्कर इंडियन आईडल सीजन 12 को जज कर रही हैं। दूसरी तरफ नेहा रोहनप्रीत(Rohanpreet) से अपनी शादी को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोर रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper