बांदा में एसपी ने अवैध वसूली के आरोप में 4 को गिरफ्तार किया

बांदा: उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की पुलिस अधीक्षक ने नरैनी कस्बे के करतल रोड पर खनिज चेक पोस्ट के पास बालू भरे ट्रकों से जबरन वसूली करते चार लोगों गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक बोलेरो जीप जब्त की गई है।

पुलिस अधीक्षक शालिनी ने मंगलवार को कहा कि सोमवार की रात करीब दो बजे वह नरैनी कस्बे के करतल रोड पर बने खनिज चेक पोस्ट के पास बालू भरे ट्रकों की लंबी कतार देख कर जांच के लिए गईं, जहां चाकू और डंडे के बल पर बोलेरो जीप सवार दीपू तिवारी निवासी तरखरी, श्रीविशाल निवासी मोरवां, अंकित द्विवेदी और उमाशंकर निवासी मुकेरा अवैध वसूली करते पाए गए।

उन्होंने कहा कि इन सभी ने पूछताछ में बताया कि वे लोग जिला पंचायत की तहबाजारी वसूल रहे हैं, जबकि तहबाजारी के कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गिरफ्तार चारों लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा-386 (जबरन धन वसूली) का मुकदमा दर्ज किया गया है।

उधर, गिरफ्तार लोगों को बेकसूर बताते हुए भाजपा के क्षेत्रीय विधायक राजकरन कबीर ने कहा कि उनके कुछ कार्यकर्ता पुलिस द्वारा ट्रकों से जबरन वसूली की शिकायत की पुष्टि करने गए थे, जहां पुलिस ने उन्हें उल्टे इस इल्जाम गिरफ्तार किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper