बांदा में दलित परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के बिसंड़ा थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम को होली के मौके पर हुड़दंगाइयों ने एक दलित की दुकान में आग लगाकर पूरे परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश की। सूचना मिलने के बाद भी पुलिस या दमकल विभाग मौके पर नहीं पहुंचा।

पीड़ित परिवार के मुखिया महेश कोरी ने बताया, “उनकी सड़क के किनारे किराना और कपड़े की दुकान है। शुक्रवार शाम लगभग सात बजे पारा गांव के दबंग कल्लू, रजोना और रुजुंती ने होली के हुड़दंग में उसकी दुकान में आग लगा दी। आग लगते ही मैं और मेरा पूरा परिवार बाहर की ओर भागा लेनिक दबंगों ने मुझे और मेरे बच्चों को जलती आग में फेंकने की कोशिश की।”

उन्होंने बताया,”मैं किसी तरह उनकी पकड़ से छूटकर निकला और पुलिस को फोन कर इसकी सूचना दी लेकिन पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचे और न ही दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने आए।” पीड़ित ने बताया कि शनिवार सुबह भी एसपी को सूचना दी गई। पुलिस अधीक्षक शालिनी ने बताया, “इस घटना को पुरानी रंजिश के चलते अंजाम दिया गया। संबंधित थानाध्यक्ष को जांच-पड़ताल के निर्देश दिए गए हैं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper